Ticker

6/recent/ticker-posts

रेवोल्ट की एक नई स्‍कूटर जिसकी रेंज देखकर आपभी हो जाएंगे हैरान जानिए पूरा विवरण 2023

रेवोल्ट आरवी कैफे - क्या आप शहर के चारों ओर सवारी करने के लिए बाइक की तलाश कर रहे हैं या शायद आप यात्रा कर रहे हैं और कुछ अलग करने की कोशिश करना चाहते हैं? यदि हां, तो आप रिवोल्ट आरवी कैफे रेसर बाइक को पसंद करेंगे, जो आपकी आवश्यकताओं के लिए आदर्श है क्योंकि यह सुविधाजनक और सस्ती दोनों है। इसके अलावा इसमें इस तरह की और भी कई खूबियां हैं जो आपकी राइड को सुखद बना देंगी। इसलिए यदि आप बाइक के लिए बाजार में हैं तो रिवॉल्ट आरवी कैफे रेसर बाइक को देखना सुनिश्चित करें।

हाल ही में रिवोल्ट मोटर्स ने भारतीय बाजार में दो नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें पेश कीं। दोनों मोटरसाइकिलें, जिन्हें RV300 और RV400 के नाम से जाना जाता है, "माई रिवोल्ट प्लान" का उपयोग करके खरीदी जा सकती हैं, जो कंपनी द्वारा उपलब्ध कराई गई एक विशिष्ट भुगतान पद्धति है। इसके अलावा, रिवॉल्ट मोटर्स ने अपनी 2020 रिवॉल्ट कैफे रेसर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के आने का भी संकेत दिया है।

    रिवॉल्ट आरवी कैफे
    रिवॉल्ट आरवी कैफे

    रेवोल्‍ट आर.वी. कैफ़े 2023

    2023 तक, रिवॉल्ट आरवी कैफे आधिकारिक तौर पर भारत में खुल जाएगा, और हम इंतजार नहीं कर सकते। इस बीच, इस रोमांचक समाचार पर अधिक अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट देखना सुनिश्चित करें। हम बाइक की तस्वीरें देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते, जो अभी रिलीज होने बाकी हैं।

    भारतीय स्टार्टअप ने रिवोल्‍ट आरवी 400 और आरवी 300 इलेक्ट्रिक बाइक की घोषणा करने से पहले एक कैफे रेसर के साथ अपनी प्रस्तुति समाप्त की। रेंडरिंग के लिए कैप्शन के रूप में "टू बी कंटीन्यूड" का इस्तेमाल किया गया था, जिससे यह पता चलता है कि रिवोल्ट की आने वाली मोटरसाइकिल एक कैफे रेसर हो सकती है। रेंडरिंग में मोटरसाइकिल को क्लिप-ऑन हैंडलबार और स्पोर्टी एर्गोनॉमिक्स के रूप में दर्शाया गया है। फीचर्स की लिस्ट में एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल किए जाने की संभावना है।

    रिवॉल्ट आरवी कैफे
    रिवॉल्ट आरवी कैफे

    रेवोल्‍ट आर.वी. कैफ़े विवरण

    वाहन कंपनी का नाम

    रेवोल्ट

    वाहन का नाम

    रिवोल्ट आरवी कैफे

    वाहन का मोडल

    आरवी कैफे

    टॉप स्पीड

    45 किमी प्रति घंटा

    मैक्स टॉर्क

    170 एनएम

    मोटर पावर

    (डब्ल्यू) 3000

    स्टार्ट ओनली

    सेल्फ

    बॉडी टाइप

    इलेक्ट्रिक बाइक

    सैडल ऊंचाई

    814 मिमी

    ग्राउंड क्लीयरेंस

    215 मिमी

    व्हीलबेस

    1350 मिमी

    कर्ब वेट

    108 किग्रा

    भार वहन क्षमता

    150 किग्रा

    हेडलाइट

    एलईडी

    टेल लाइट

    एलईडी

    टर्न सिग्नल लैंप

    एलईडी

    डीआरएल

    हाँ

    प्रोजेक्टर हेडलाइट्स

    हाँ

    एलईडी टेल लाइट्स

    हां

    लो बैटरी इंडिकेटर

    हां

    फ्रंट ब्रेक व्यास

    240 मिमी

    रियर ब्रेक व्यास

    240 मिमी

    ड्राइव प्रकार

    बेल्ट ड्राइव

    बैटरी प्रकार

    लिथियम-आयन

    बैटरी क्षमता

    72 वी/3.24 आह

    ट्रांसमिशन

    स्वचालित

    दावा की गई सीमा

    150 किमी/चार्ज (इको)

    इंस्ट्रूमेंट कंसोल

    डिजिटल

    नेविगेशन

    हाँ

    स्‍पेडोमीटर

    डिजिटल

    टेकोमीटर

    डिजिटल

    ओडोमीटर

    डिजिटल

    ट्रिपमीटर

    डिजिटल

    सीट टाइप

    स्ल्पिट

    घड़ी

    हाँ

    यात्री फुटरेस्ट

    हाँ

    कैरी हुक

    हाँ

    रेवोल्‍ट आर.वी. कैफ़े फ़ीचर

    मोटरसाइकिल में एक रेट्रो फील के साथ एक गोल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा, और दोनों तरफ टैन लेदर ग्रिप्स के साथ क्लिप-ऑन हैंडलबार स्पोर्टियर समग्र डिजाइन भाषा पर जोर देगा। कैफे रेसर पर एक विशिष्ट कवर के साथ केवल काठी वाला राइडर देखा जा सकता है। मोटरसाइकिल के रियर फेंडर पर सुपर सोको टीसी की लाइसेंस प्लेट की एक प्रति प्रदर्शित की जाएगी।

    रिवॉल्ट आरवी कैफे
    रिवॉल्ट आरवी कैफे

    रिवोल्ट कैफे रेसर में रिवॉल्ट आरवी400 के साथ मैकेनिकल कंपोनेंट साझा करने की उम्मीद है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को तीन राइडिंग मोड्स में से एक में चलाया जा सकता है- इको, नॉर्मल या स्पोर्ट- जिनमें से प्रत्येक की एक अलग रेंज और टॉप स्पीड है- 3.24kWh के कुल पावर आउटपुट के लिए।

    रेवोल्‍ट आर.वी. कैफ़े डिजाइन

    हाल की ऑनलाइन खोजों में रिवॉल्ट कैफे रेसर के डिजिटल रेंडरिंग शामिल हैं। रेंडरिंग मोटरसाइकिल के उत्पादन संस्करण का एक स्पष्ट दृश्य प्रदान करता है और इसे एसआरके डिज़ाइन्स द्वारा जीवंत किया गया था। रिवोल्ट कैफे रेसर चीनी मोटरसाइकिल सुपर सोको टीसी पर आधारित है, जिसे हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

    रेंडरिंग के अनुसार, मोटरसाइकिल में सामने की प्रावरणी पर गोल एलईडी हेडलाइट डिजाइन को कवर करने वाला एक चांदी का मुखौटा होगा। ब्लिंकर्स और टेल लाइट्स अब एलईडी सिस्टम से भी लैस हैं।

    रेवोल्ट में आरवी के लिए ब्रेक और निलंबन।

    रिवोल्ट कैफे रेसर के फ्रंट सस्पेंशन के लिए इनवर्टेड फोर्क्स और मोनोशॉक क्रमशः जिम्मेदार होंगे। मोटरसाइकिल में दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक होंगे और एक संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम (सीबीएस) होगा। अपकमिंग कैफे रेसर की कीमत रिवोल्‍ट आरवी 400 के बराबर होगी।

    रेवोल्‍ट आर.वी. कैफ़े स्‍पेसिफिकेशन

    आरवी 400 के समान ड्राइवट्रेन (3 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर) और चेसिस (इनवर्टेड फोर्क, रियर मोनोशॉक, और दोनों सिरों पर एक संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम के साथ मानक के रूप में डिस्क ब्रेक) से लैस होने की अपेक्षा करें, हालांकि स्पोर्टियर के लिए मोटर को ट्यून किया जा सकता है प्रदर्शन। आरवी 400 और कैफे रेसर दोनों में स्वैपेबल बैटरी तकनीक होने की उम्मीद है।

    रेवोल्‍ट आर.वी. कैफ़े लॉन्‍च की तारीख  

    रिवॉल्ट आरवी कैफे
    रिवॉल्ट आरवी कैफे
    रिवॉल्ट आरवी कैफे रेसर के जनवरी 2023 में डेब्यू करने की उम्मीद है। रिवोल्ट आरवी कैफे रेसर के लिए यामाहा एमटी-15 वर्जन 2.0, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 और यामाहा आर15एस प्रतिस्पर्धी हैं।

    रेवोल्‍ट आर.वी. कैफ़े की कीमत   

    रिवोल्ट आरवी कैफे रेसर की कीमत रु। 1.48 लाख। यात्रा के लिए आरवी कैफे रेसर की लागत अभी जारी नहीं की गई है। रिवॉल्ट आरवी कैफे रेसर भारत में लगभग रु। में बिक्री के लिए जाने का अनुमान है। 1.48 लाख (एक्स-शोरूम)।

    रेवोल्‍ट आर.वी. कैफ़े इंतजार का समय    

    रिवोल्ट आरवी कैफे रेसर के लिए आपको कितने समय तक इंतजार करना होगा, इस पर आपके शहर का बड़ा प्रभाव पड़ेगा। एक अन्य महत्वपूर्ण तत्व यह है कि आरवी कैफे रेसर बाइक खरीदारों के बीच कितनी लोकप्रिय है, जिसमें आपकी रुचि है। यदि आरवी कैफे रेसर बाइक अच्छी तरह से पसंद की जाती है तो एक लंबी प्रतीक्षा सूची विकसित हो सकती है। रिवॉल्ट बाइक्स आमतौर पर तीन महीने में बैकऑर्डर पर चली जाती हैं।

    रेवोल्‍ट आर.वी. कैफ़े कैफे बाइक कैसे बुक करें    

    यदि आप बाइक चलाना पसंद करते हैं, तो आप रिवोल्ट आरवी कैफे रेसर बाइक को पसंद करेंगे। उचित मूल्य पर, यह उत्कृष्ट गुणवत्ता और सुविधाएँ प्रदान करता है। कंपनी को कॉल करें और उपलब्धता के बारे में पूछें कि क्या आप इस बाइक को सीधे आरक्षित करना चाहते हैं। राइडर के रूप में आपकी स्थिति की पुष्टि हो जाने के बाद अच्छा समय बिताने के लिए तैयार रहें।

    ·      इस बाइक को आरक्षित करने के लिए आधिकारिक रिवोल्ट आरवी कैफे वेबसाइट पर जाएं।

    ·      रिवोल्‍ट बाइक उत्पाद सूची से अपना पसंदीदा आरवी कैफे चुनें।

    ·      अपना राज्य, शहर और निकटतम रेवोल्ट डीलर चुनें।

    ·      एक रेवोल्ट प्रतिनिधि से कॉल का अनुरोध करने के लिए अपनी जानकारी दर्ज करें।

    ·      आरवी कैफे में टेबल आरक्षित करने के लिए ऑनलाइन आरक्षण शुल्क का भुगतान करें और ऑनलाइन भुगतान जारी रखें।

    ·      आपके भुगतान की पुष्टि हो जाने के बाद आपको अधिक जानकारी के लिए टीम रिवोल्ट की ओर से एक कॉल प्राप्त होगी।

    प्रदान की गई जानकारी बदल सकती है क्योंकि आरवी कैफे रेसर अभी तक जारी नहीं किया गया है। जैसे-जैसे हम रिवोल्ट के बारे में और जानेंगे, हम आपको अपडेट करते रहेंगे।

    रेवोल्‍टआर.वी. कैफ़े वेब स्‍टोरी

    निष्‍कर्ष

    रिवॉल्ट आरवी कैफे रेसर बाइक राइड बुक करना एक अच्छा विचार हो सकता है यदि आप एक ऐसी बाइक की तलाश कर रहे हैं जो फैशनेबल और व्यावहारिक दोनों हो। यह अपनी विशेषताओं, विशिष्टताओं और माइलेज के कारण भी सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है। अपनी राइड बुक करने के लिए तुरंत रिवोल्‍ट आरवी की वेबसाइट पर जाएं।

    विडियो

    FAQ

    क्या रिवोल्ट RV400 को भारत में लाइसेंस की आवश्यकता है?

    250 वाट से कम बिजली उत्पादन और 25 किलोमीटर प्रति घंटे से कम की शीर्ष गति वाला एक इलेक्ट्रिक वाहन बिना लाइसेंस के चलाया जा सकता है।

    हालाँकि, चूंकि RV300 और RV400 दोनों में 65 और 80 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ मजबूत मोटर हैं, इसलिए आपको किसी भी मॉडल को संचालित करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता होगी।

    रिवोल्ट आरवी400 में एमआरपी प्लान क्या है?

    30 किलोमीटर प्रति माह 900 किलोमीटर के बराबर है। 900 मील को 37 से गुणा करने पर तीन वर्षों में 33,300 किलोमीटर के बराबर होता है। 900 किमी की यात्रा और 156 किमी चार्ज के साथ, जो प्रति माह 5.7 रिचार्ज चक्र के बराबर है। एक रिचार्ज की औसत मासिक लागत रु. 125.40। तीन साल के रिचार्ज की कुल लागत की गणना 125.4 रुपये को 37 महीने से गुणा करके की जाती है।

    हम बारिश में रिवोल्ट आरवी 400 की सवारी कैसे कर सकते हैं?

    हैलो, नहीं, गीले वातावरण में Revolt RV 400 की सवारी करने से आपको तब तक कोई नुकसान नहीं होगा जब तक आप पानी में फंसने से बच जाते हैं।

    रेवोल्ट की लागत कितनी है?

    रिवॉल्ट आरवी 400 रुपये की लॉन्च कीमत पर एक चोरी है। 1.48 लाख (एक्स-शोरूम)।

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ