Ticker

6/recent/ticker-posts

टाटा मोटर्स ने Harrier SUV की एक लाख यूनिट्स बेची जिसकी शुरूआती कीमत 15 लाख रुपये है

मौजूदा ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स द्वारा इलेक्ट्रिक हैरियर का अनावरण किया गया था। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम, डुअल मोटर सेटअप और वायरलेस अपडेट जैसे फीचर होंगे।

    Harrier SUV
    Harrier SUV

    टाटा मोटर्स के जगुआर लैंड और एसयूवी डी8 प्‍लेटफॉर्म बने।

    अपने लॉन्च के चार साल के भीतर, देश के सबसे बड़े वाहन निर्माताओं में से एक, Tata Motors ने अपने प्रमुख Harrier SUV मॉडल के 100,000 बेचे। ओमेगाआर्क प्लेटफॉर्म, जिसे डी8 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया था, का इस्तेमाल कंपनी की पहली एसयूवी बनाने के लिए किया गया था। जगुआर लैंड रोवर रेंज रोवर और अन्य एसयूवी डी8 प्लेटफॉर्म पर बने हैं।

    Harrier SUV
    Harrier SUV

    हैरियर एसयूवी की कीमत

    हैरियर की कीमत 15 लाख रुपये से 24.07 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। यह पांच सीटों वाली एसयूवी है जो हुंडई और किआ के मॉडलों के खिलाफ जाती है। समय के साथ इसमें डार्क और कैमो सहित कई अपडेट और नई किस्में बनाई गई हैं। इस साल की शुरुआत में, Tata Motors ने BS6 स्टेज II के अनुरूप इंजन के साथ Harrier SUV पेश की। इस 2 पॉइंट 0 लीटर Kyrotec डीजल इंजन का अधिकतम पावर और टॉर्क आउटपुट क्रमश: 168 बीएचपी और 350 एनएम है। SUV में लेन चेंज अलर्ट, डोर ओपन अलर्ट, इमरजेंसी ब्रेकिंग, फ्रंट और रियर टक्कर चेतावनी और हाई बीम असिस्ट जैसे ADAS फीचर भी हैं।

    Harrier SUV
    Harrier SUV

    हैरियर एसयूवी की मुख्‍य बातें

    इस साल के ऑटो एक्सपो में, टाटा मोटर्स ने हैरियर के इलेक्ट्रिक संस्करण की शुरुआत की। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में ऑल-व्हील ड्राइव, डुअल-मोटर सेटअप और वायरलेस अपडेट जैसी सुविधाएं हैं। टाटा मोटर्स द्वारा उत्पादित यात्री वाहनों की कुल संख्या 5 मिलियन को पार कर गई है। 2004 में, कंपनी ने दस लाख यात्री वाहनों के उत्पादन के मील के पत्थर को पार कर लिया। इसके बाद 2010 में यह 20 लाख यूनिट तक पहुंच गया। कंपनी द्वारा 2015 में 30 लाख यूनिट का उत्पादन किया गया था, और 2020 तक 40 लाख यूनिट का उत्पादन किया जाएगा।

    Harrier SUV
    Harrier SUV

    टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हीकल्स यूनिट के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्रा के मुताबिक, दस लाख यूनिट से लेकर उसके बाद की मिलियन यूनिट तक के सफर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। "कोरोना से जुड़ी चुनौतियों और सेमीकंडक्टर्स की कमी के बावजूद, कंपनी ने कहा था कि उसे 4 मिलियन से 5 मिलियन यूनिट के कुल उत्पादन तक पहुंचने में तीन साल से भी कम समय लगा था। टाटा मोटर्स ने पिछले साल के अंत तक 50,000 इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलीवरी की थी। वर्ष, एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर चिह्नित करना।

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ